After 12th Is It Important To Do Regular College Or Not ?

After 12th Is It Important To Do Regular College Or Not ? 12th  के बाद क्या रेगुलर कॉलेज करना क्या जरुरी है क्या रेगुलर कॉलेज नहीं करेंगे तो क्या हमारी वैल्यू नहीं होफी या ओपन से करे से उस डिग्री की वैल्यू काम होगी रेगुलर से क्या ओपन से पर्सेंटेज नहीं बनेगी ऐसे कहि से सवाल आके मन में उठ रहे होंगे और आपको सही से इसका जवाब नहीं मिल रहा होगा इसे से भी। तो आज हम आपको बतायेगे की रेगुलर करना चाहिए या ओपन से जाने के लिए पढ़ते रहे इसे

After 12th Is It Important To Do Regular College Or Not?


ओपन या रेगुलर दो ही आपके ऊपर निर्भर करता है की आप क्या करना चाहते है उसी के हिसाब से ओपन और रेगुलर कॉलेज के बारे में बताया जा सकता है।  अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते है और काम समय देते हुए सरकारी नौकरी लेना कहते होइओ तो आपको ओपन से करना चाहिए ताकि आप अपनी गरेजुएट होने  अपनी सरकारी नौकरी की भी तैयारी कर सकते है। अगर आप रेगुलर से करेगे तो आपको रेगुलर कॉलेज जाना होगा और हाजरी लगानी होगी अगर आप काम कॉलेज जाते है तो आपकी हाजरी काम होने के कारण आपको हो सकता है परीक्षा में बैठने न दिया जाये।  इसके साथ आपको प्रोजेक्ट जैसे काम करने पड़ेगे और फाइल्स बनानी पड़ेगी और बहुत सी चीज़े होती है जो आपको रेगुलर कॉलेज में करनी पढ़ती क्युकी रेगुलर कॉलेज में रोज रोज कुछ न्य होता रहता है जिस आपका कीमती समय बर्बाद होता है जो की आपकी ज़िंदगी का सब से इम्पोर्टेन्ट समय था तो इसे बर्बाद न करते हुए आप इसका बरपुर इस्तेमाल करे और ओपन से कॉलेज करे।  अगर आपको लगता है की ओपन से परसेंटेज नहीं बनती तो आप एक डैम गलत है क्युकी अगर आप पढ़ कर जाओगे तो आपको कोई नहीं रोक सकता लेकिन अगर आप बिना पढ़े जाओगे तो प्रेसेंटगे कैसे बनेगी और फिर लोग कहते है की ओपन से परसेंटेज नहीं बनती।

After 12th Is It Important To Do Regular College Or Not ?

अगर आपको परिवेट जॉब करनी है या पॉलिटिक्स करनी है तो आपको रेगुलर  कॉलेज से कर सकते हो और यही आपके लिए बेस्ट है क्यों रेगुलर कॉलेजेस में कम्पनिया आती है नए नए बच्चो की तलाश में और उन्हें अपनी कंपनी में जगह देती है अगर वो उस काबिल होता है। रेगुरल में बहुत से फायदे है एक तो आपको पता चल जाता है की कैसे कैसे लोग है और आप बहुत से नई चीज़े सकते हो।  अगर आप में कोईहुनर है तो आपको रेगुलर कॉलेज में ही एडिमशन लेना चाहिए ताकि आप उस और आगे लेजा सके क्युकी ओपन में ये मौका नहीं मिलता है। रेगुलर कॉलेज में आपमें भी बहुत से बदलावों आते है आपके रेहन-सहन बोल-चल में और सब से बड़ा बदलावों जो आपमें आता है वो है आपकी सोच में, आपकी सोच कॉलेज पहले आगे थी और बाद में अलग हो जाती है। और हाँ अगर आपको आपने कोई न्य बिज़नेस करना है तो भी कॉलेज एक सही रहा बोल सकते है आपको आपके ोलेगे से ाचा खासा ट्रैफिक मि जायेगा जो की किस भी बुसनेस्स के लिए बहुत जरुरी है रेगुलर कॉलेज से आपको आपने बुसनेस्स को आगे बढ़ाने में बहुत मदद मिलगी जो चहिये होती है।

कोई फर्क नहीं पड़ता की आप आपने रेगुलर से कॉलेज कर रहे है कया ओपन से फर्क इस बात से पड़ता है की क्या आपने अपने तीन साल इस्तेमाल किये या बर्बाद आपकी पढाई का जब तक कोईं फायदा है जब  कुछ कर नहीं लेते अपनी ज़िंदगी में। After 12th Is It Important To Do Regular College Or Not ?

तो आपने फ्यूचर के लिए सोच समज कर कदम उठो  ना  की दोस्ती में सोच कर क्युकि जो दोस्त कहे रहा वो तो कर लेगा क्युकि उसका इंटरेस्ट है पर आपका  नहीं है आप तो बस दोस्त के कहने पर चले हो तो दोस्त आगे बाद जायेगा और आप सोचगे की ऐसा क्यूक हुआ और ज़िंदगी बार खुद को कोसोगे की मैं ऐसा क्यों किया।  तो जो भी करो सोच समज के करो। न की देखा देखि में। 
After 12th Is It Important To Do Regular College Or Not ? After 12th Is It Important To Do Regular College Or Not ? Reviewed by anuj singh on May 04, 2018 Rating: 5

No comments:

Sponcer

Powered by Blogger.